भारत और दक्षिण अफ्रीका
भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस ली है।

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस ली है। विराट सेना ने आगामी सीरीज के लिए मैदान पर अभ्यास शुरू कर दिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में आज तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में पूर्व भारतीय टीम के सेलेक्टर सबा करीम ने आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारत यह टेस्ट सीरीज जीतेगा।

सबा करीम का मानना है कि टीम इंडिया के पास इस बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है। 54 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हम या तो 2-0 से या फिर 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतेंगे। वनडे में हम वैसे भी काफी बेहतर हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत है और इसका सबूत उनके द्वारा ऑस्ट्रेलिया में दिखाया गया था। मैं इस बार भी यही उम्मीद करता हूं और हमारे लिए एक सुनहरा अवसर है। साथ ही हमारे पास कुछ संभावित शानदार युवा भी हैं, जो टीम में हैं।”

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से 15 जनवरी तक खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीम्स 19 जनवरी से इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेंगी।

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.

Leave a comment

Cancel reply