Virat Kohli
कोहली ने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध डे-नाईट मैच में शतकीय पारी खेली थी।

भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले काफी लंबे समय से शतक नहीं जड़ा है। कोहली ने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध डे-नाईट मैच में शतकीय पारी खेली थी। तब से उन्होंने 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें विराट ने 26.04 के साधारण औसत से केवल 599 रन ही बनाए हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज कोच संजय बांगर ( Sanjay Bangar) ने कोहली के बल्ले से लंबे समय तक शतक नहीं निकलने पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

49 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर से स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर पूछा गया कि क्या कोहली आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपने शतकों का सूखा खत्म कर पाएंगे तो इस पर उन्होने कहा, “सभी प्रारूपों को मिलाकर 57 पारियां हो गई हैं उन्हें शतक लगाए हुए। यहां तक कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी इस तरह के फेज से गुजरना पड़ा था, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि इस दौरान उन्होंने टीम के लिए अपना योगदान नहीं दिया।”

आरसीबी के मुख्य कोच ने आगे कहा, “अगर आप पिछली सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) को देखें तो उन्होंने कई सारी बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलीं हैं और उन्होंने कई सारे 35-40 रन भी बनाए हैं और इससे भारतीय टीम को काफी फायदा हुआ।”

गौरतलब है कि 33 साल के भारतीय क्रिकेटर का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों से वैसा नहीं रहा है, जैसा सभी उनसे उम्मीद करते आए हैं। विराट ने साल 2019 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ा है। हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) को भारत की वनडे टीम से हटा दिया गया। इससे पहले उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। अब वह भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निश्चित रूप से बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Leave a comment

Cancel reply