KL rahul
भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए तैयार हैं केएल राहुल, जानिए कैसी जिम्मेदारी निभाना चाहते हैं?

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक (Shaun Pollock) ने दूसरे टेस्ट मुकाबले के दो दिन के खेल समाप्त होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी को रेट किया है। विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ में जकड़न के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, इसलिए उनकी जगह राहुल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

शॉन पोलॉक केएल राहुल की कप्तानी (KL Rahul Captaincy) से बहुत प्रभावित हुए हैं। 48 साल के पूर्व प्रोटियाज कप्तान ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि वह अच्छे रहे हैं। उनके पास कुछ चुनौतियां हैं या नहीं? मेरा मतलब है कि सिराज चोटिल हो गए और एक कप्तान के रूप में यह कभी भी आसान नहीं होता है, जब आपका एक प्रमुख गेंदबाज एक्शन में नहीं हो।”

दाएं हाथ के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने आगे कहा, “गेंदबाजी शानदार रही, लेकिन एक कप्तान के रूप में आप महसूस करते हैं कि जब आप विकेट नहीं लेते हैं, ‘मुझे और क्या करना चाहिए? … क्या मुझे लीक से हटकर सोचना होगा?’ और उन्होंने बेहतरीन कप्तानी की करते हुए अच्छे फैसले लिए।”

पोलॉक के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी केएल राहुल की कप्तानी की सराहना की और कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अच्छी तरह से संभाला है। जाहिर है कि राहुल अच्छी बल्लेबाजी फॉर्म में हैं, जिससे उन्हें मदद मिलती है। उन्होंने, जो फैसले लिए उसकी विचार प्रक्रिया सही थी और वह हमेशा से ही एक शांत कप्तान की तरह नज़र आए हैं। वह बहुत भावुक हैं, लेकिन राहुल कभी भी इसे मैदान पर आने नहीं देते हैं।”

भारत और दक्षिण अफ्रीक(India vs South Africa) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की बात करें तो मेहमान टीम ने पहली पारी में 202 रन बनाए हैं, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने 229 रन बनाए। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया (Team India)का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन पर रहा। फिलहाल, भारत दूसरी पारी में 58 रनों से आगे है।

Leave a comment

Cancel reply