SA vs IND
SA v IND: भारतीय दिग्गज ने कहा, 'राहुल की बल्लेबाजी पर कप्तानी का कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ा'

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि आने वाला दशक भारत के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम के उप कप्तान का होगा। इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मुकाबलों की आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम के कप्तान बनाए जाने के फैसले का भी समर्थन किया है।

54 साल के पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने खेलनीति पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि बीसीसीआई (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त करके सही निर्णय लिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि न केवल आने वाले वर्ष बल्कि आने वाला दशक केएल राहुल के नाम होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “केएल राहुल, जैसा फॉर्म दर्शा रहे हैं, अगर वह उसी फॉर्म के साथ जारी रहे तो आने वाले कई सालों तक भारत की टीम के अभिन्न अंग होंगे। अगर कोई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है तो वह जानता है कि उसकी जिम्मेदारियां क्या हैं। मुझे लगता है कि किसी को कप्तानी देने का यही सही समय है।”

दाएं हाथ के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “केएल राहुल ने पहले पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी की है, जब आप एक कप्तान नियुक्त करते हैं तो आपको यह देखने की आवश्यकता होती है कि क्या उसके कौशल में सुधार हुआ है। राहुल ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी करते हुए ये दिखाया है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ उनका प्रदर्शन और भी बेहतर होगा।”

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में चोटिल विराट कोहली के बाहर होने के कारण केएल राहुल टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply