rohit sharma
भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे.

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। हिटमैन सोमवार को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा। उनकी जगह 31 साल के प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। अब पूर्व भारतीय दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर अपनी राय साझा की है।

उन्होंने हाल ही में रोहित शर्मा के विदेशी दौरों के प्रदर्शन को देखते हुए कहा कि यह भारत के लिए बुरी खबर है। सबा करीम ने खेलनीति पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा, “रोहित शर्मा की अनुपस्थिति भारत के लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने शीर्ष क्रम में स्थिरता दी है। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खुद को ढाला है वह बहुत शानदार रहा है। खासतौर पर जिस तरह से उन्होंने अंग्रेजी कंडीशंस में बल्लेबाजी की और ज्यादा से ज्यादा समय क्रीज पर बिताकर मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

54 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। इस तरह के गेंदबाजी अटैक के खिलाफ यह महत्वपूर्ण है कि आपके अहम बल्लेबाज फिट हों और फॉर्म में हों। अब केएल राहुल मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। अग्रवाल ने भारत में घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन विदेशी परिस्थितियों में उन्हें परीक्षण शर्तों में बल्लेबाजी करना पड़ता है।”

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Leave a comment

Cancel reply