Rohit Sharma - Priyank Panchal
प्रियांक पांचाल ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरिज में रोहित शर्मा की जगह शामिल होने पर खुशी जाहिर की।

भारत की टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 26 दिसंबर से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। सोमवार को बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी। इस आगामी टेस्ट सीरिज के लिए हिटमैन की जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें भारत की तरफ से इस सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। बता दें कि हाल ही में इंडिया ए की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी, जिसका हिस्सा प्रियांक भी थे। अब उन्होंने भारतीय टीम में शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी है।

प्रियांक पांचाल ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरिज में रोहित शर्मा की जगह शामिल होने पर खुशी जाहिर की। 31 साल के भारतीय क्रिकेटर ने इस मामले में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं अभी तीन दिन पहले दक्षिण अफ्रीका से घर लौटा था। मैंने ठीक से अनपैक भी नहीं किया था और अब मैं मुंबई (टीम इंडिया बायो-बबल में शामिल होने के लिए) जा रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं पिछले कुछ सालों से गुजरात और भारत ‘ए’ के ​​लिए अच्छा कर रहा हूं और मैं कई सालों से इस मौके का इंतजार कर रहा हूं, लेकिन मुझे यह मौका मिलने की उम्मीद नहीं थी। यह एक सुखद आश्चर्य है।” प्रियांक पांचाल के फर्स्ट क्लास प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 100 टेस्ट मुकाबलों में 45.53 के औसत से 7011 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “जब मैं इतने रन बना रहा था तो मौका नहीं मिलने के बाद थोड़ा लो महसूस करना स्वाभाविक है। हालांकि, मेरा व्यक्तित्व ऐसा है कि मैं हमेशा सोचता था कि ‘एक बल्लेबाज के रूप में अब मुझमें क्या कमी है? अगर मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं तो मुझे और अधिक प्रभावशाली बनने के लिए क्या करना चाहिए? अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किस तरह के खेल की आवश्यकता है?’ मुझे खुशी है कि मेरी सारी मेहनत और लगन आखिरकार रंग लाई है।”

गौरतलब है कि प्रियांक पांचाल ने हाल ही में समाप्त हुए ‘इंडिया ए’ के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने 40 के औसत से 2 अर्धशतकों की मदद से 120 रन बनाए थे।

Leave a comment

Cancel reply