Venkatesh Iyer and Ruturaj Gaikwad
वहीं, दोनों खिलाड़ी मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं।

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जल्दी ही शामिल किया जाएगा। उनका मानना ​​है कि साल 2023 में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वेंकटेश और गायकवाड़ को तैयार किया जाना चाहिए।

वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और रुतुराज ने ऑरेंज कैप हासिल की थी। वहीं, दोनों खिलाड़ी मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। सबा क्रीम ने खेलनीति पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा है कि वेंकटेश अय्यर हार्दिक पांड्या के लिए एक आदर्श रिसप्लेमेंट हो सकते हैं, जबकि गायकवाड़ ओपनर के तौर पर अच्छे रहेंगे।

54 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को भारत की सफेद गेंद वाली क्रिकेट टीम में शामिल किया जाना चाहिए। अगर हमें 2023 विश्व कप की तैयारी शुरू करनी है तो इन दोनों खिलाड़ियों को इस टीम का हिस्सा होना चाहिए, जितनी जल्दी हो सके। उन्हें ज्यादा से ज्यादा एक्सपोजर दिया जाना चाहिए।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “यह दोनों खिलाड़ी टीम के लिए एक अलग स्पेक्ट्रम प्रदान करते हैं। गायकवाड़ को टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल के बैकअप ओपनर के तौर पर लिया जाना चाहिए। दूसरी तरफ अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी में नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर हम हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट की तलाश कर रहे हैं तो वेंकटेश अय्यर सही विकल्प हैं।”

गौरतलब है कि विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र की अगुवाई कर रहे रुतुराज गायकवाड़ ने टूर्नामेंट में अब तक लगातार तीन शतक जड़े हैं। वहीं, मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर ने टूर्नामेंट में अब तक दो शतक लगाए हैं और गेंद से भी अहम भूमिका निभाई है।

Leave a comment

Cancel reply