इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 42वें मुकाबले में जबरदस्त स्‍पोर्ट्समैन स्पिरिट देखने को मिली।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 42वें मुकाबले में जबरदस्त स्‍पोर्ट्समैन स्पिरिट देखने को मिली। यह मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच मंगलवार को खेला गया था। पंजाब टीम की बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल रनआउट हुए गए थे, लेकिन रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने अंपायर से कहा कि वे अपनी अपील वापस लेते हैं। इस घटना की यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के दौरान 6वें ओवर के दौरान यह वाकया हुआ था। पंजाब की तरफ से केएल राहुल और क्रिस गेल क्रीज पर थे और क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे। दरअसल, गेल बैटिंग कर रहे थे और नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर राहुल खड़े थे।

वीडियो में देखा जा सकता है कि गेल के बल्ले से गेंद लगने के बाद सीधे केएल राहुल से जाकर टकरा गई थी। उसके बाद गेंद क्रुणाल के पास चली गई। इस दौरान राहुल का संतुलन गेंद लगने के बाद बिगड़ गया था, जिससे वे थोड़ा आगे आ गए थे। ऐसे में क्रुणाल ने उन्हें नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर रनआउट कर दिया था।

नियम के अनुसार केएल राहुल आउट थे, लेकिन क्रुणाल पांड्या ने अंपायर से कहा कि वे अपनी यह अपील वापस ले रहे हैं। वहीं, मिडविकेट पर कप्तान रोहित शर्मा खड़े थे और उन्होंने भी वहां आ कर क्रुणाल का साथ दिया। राहुल जैसे खतरनाक बल्लेबाज का विकेट ऐसे छोड़ना मुंबई इंडियंस के लिए घातक सिद्ध हो सकता था, लेकिन खिलाड़ियों ने खेल भावना को नियमों से आगे रखा। इस मैच में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 136 रनों का टारगेट दिया था, जिसे मुंबई ने 6 गेंदे शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

Leave a comment