IPL 2021: एक ओवर में 6 छक्के जड़ना चाहते हैं MI के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ना चाहते हैं. मालूम हो कि क्रुणाल मौजूदा समय में संयुक्त अरब अमीरात में मौजूद हैं और वहां नीली जर्सी वाली एमआई टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं. यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण का दूसरा राउंड खेला जा रहा है.

गुरूवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले से पहले ईएसपीएन के एक इंटरव्यू के दौरान, जब पांड्या से यह सवाल किया गया कि वे एक रिकॉर्ड के बारे में बताएं, जो वो बनाना चाहते हैं. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “एक ओवर में 6 छक्के लगाना उनका लक्ष्य है.”

मालूम हो कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय में लगातार 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है. उन्होंने साल 2007 में टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में ये कारनामा किया था.

वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पहले लगातार 6 सिक्सर दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने जड़े थे. उन्होंने 2007 वनडे विश्व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में डेन वैन बुंगे के ओवर में इस कारनामे को अंजाम दिया था. 

उनके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने इस साल मार्च में टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मैच में स्टार स्पिनर अकिला धनंजय के 1 ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े थे. पोलार्ड टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ये कारनामा करने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बने थे.

हाल ही में यूएस के जसकरन मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में गेंदबाज गॉडी तोका के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाए.

Leave a comment