Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन का नाम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स में गिना जाता है। वह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स में गिना जाता है। वह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। अश्विन ने हाल ही में टेस्ट प्रारूप में भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को पीछे छोड़ा है। अब वह तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं, जो सर्वाधिक विकेट हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा साल 2021 में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

35 साल के भारतीय ऑफ स्पिनर अकसर सोशल मीडिया पर फैंस के साथ इंटरैक्ट करते रहते हैं। हाल ही में फैंस ने आर अश्विन से पूछा कि उनका पसंदीदा पाकिस्तानी खिलाड़ी कौन है, जिसपर उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान का नाम लिया।

रविचंद्रन अश्विन ने 40 शेड्स ऑफ ऐश के नए एपिसोड में बातचीत करते हुए बताया कि बाबर आजम (Babar Azam) उनके पसंदीदा पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के अन्य हिस्सों में शानदार बल्लेबाजी के लिए पाकिस्तानी कप्तान की सराहना की।

इसके अलावा अश्विन ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “मैं उन्हें फॉलो करता हूं और उनकी प्रतिभा के बारे में बात भी करता रहता हूं। रिजवान अपनी टीम के लिए अहम और विनिंग पारियां खेलते हैं।” इतना ही नहीं आर अश्विन तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के भी प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हैं।

वहीं, अश्विन की बात करें तो वह इस समय भारतीय टीम (Team India) के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं, जहां भारत मेजबान टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेगा। टीम इंडिया पहले टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका आगाज 26 दिसंबर से होगा। भारत कभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इस बार सीरीज अपने नाम कर पाती है या नहीं।

Leave a comment

Cancel reply