petersen indian pace attack
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों में भारतीय तेज गेंदबाजों का खौफ, पीटरसन ने लगाई इस बात पर मुहर

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के स्टार बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) का मानना है कि भारतीय (India) तेज गेंदबाजी आक्रमण उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण पेस अटैक है. 28 साल के पीटरसन ने इस बात का इशारा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का खौफ सताने लगा है.

पीटरसन ने कहा, “यह बेहद चुनौतीपूर्ण है. यह मेरे पूरे करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण समय है. इस गेंदबाजी आक्रमण के सामने अगर एक बार भी आपका ध्यान भटका तो समझो आपका विकेट गया.”

भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के दूसरे दिन कीगन पीटरसन ने 72 रनों की जुझारू पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 166 गेंदों का सामना किया, जिसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 9 चौके लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली इनिंग में 210 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हौल हासिल किया. इसके अलावा उमेश यादव और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट, जबकि शार्दुल ठाकुर को 1 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें | यह भी पढ़ें | SA vs IND: ऋषभ पंत की गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रनों का स्कोर खड़ा किया था. टीम इंडिया के लिए कोहली ने (79) शानदार अर्धशतक जड़ा. वहीं, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली (14) और चेतेश्वर पुजारा (9) क्रीज़ पर टिके हुए थे. फिलहाल, भारत के पास 70 रनों की बढ़त है.

Leave a comment

Cancel reply