dinesh karthik and ms dhoni
कार्तिक का मानना है कि इस टीम में जबरदस्त तेज गेंदबाजी क्रम और बेहतरीन बल्लेबाजी लाइनअप है।

टीम इंडिया को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है, जहां भारत मेजबान टीम के साथ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की एकदिवसीय सीरीज खेलेगा। इस दौरे के शुरू होने से पहले दिग्गज क्रिकेटर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने का दमखम रखती है। कार्तिक का मानना है कि इस टीम में जबरदस्त तेज गेंदबाजी क्रम और बेहतरीन बल्लेबाजी लाइनअप है।

36 साल के भारतीय क्रिकेटर ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “बिल्कुल, यह भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने और शायद उनकी सरजमीं पर जीतने का सबसे अच्छा मौका है और मुझे उम्मदी है कि वो इसे बहुत आराम से जीतेंगे।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैं ऐसा इसलिए कहता हूं, क्योंकि भारत के पास एक मजबूत तेज गेंदबाजी लाइनअप और एक बहुत ही सक्षम बल्लेबाजी क्रम है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग काफी कमजोर है। हालांकि, रबाडा, नोर्खिया और अन्य गेंदबाजों के साथ उनका गेंदबाजी विभाग बहुत उत्कृष्ट है।”

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका की बात करते हुए कहा कि भारत की मजबूत गेंदबाजी के सामने उनकी बल्लेबाजी लाइनअप काफी कमजोर है। बता दें कि मंगलवार को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए 21 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया था। दोनों टीम्स के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा।

Leave a comment

Cancel reply