श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलते हुए नज़र आएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में DC ने श्रेयस की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी। मगर आईपीएल 2021 से पहले ही अय्यर के कंधे में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

आईपीएल 2021 के निलंबित होने से पहले ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 8 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया था। अब श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद यही सवाल खड़े हो रहे हैं कि यूएई में खेले जाने वाले दूसरे चरण में टीम की कमान किसको सौंपी जाएगी। इसी बीच स्पोर्ट्सकीड़ा ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि श्रेयस टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन टीम की कप्तानी पंत ही संभालेंगे।

इस मुद्दे पर एक सूत्र ने कहा, ” यह अच्‍छी खबर है कि श्रेयस अय्यर फिट हैं और वे एक्शन में लौटने के लिए तैयार हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट अय्यर को अभी चोट से रिकवर करने के लिए और ज्यादा समय देना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में भी पंत को ही टीम का कप्तान बनाए रखने का फैसला किया है। पंत सिर्फ आईपीएल 2021 के लिए ही टीम की कप्तानी करेंगे। इस सीजन के बाकी मुकाबलों के लिए कप्तान का बदलाव नहीं किया जाएगा।”

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं और उन्होंने अपना क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया है। वहीं, श्रेयस अय्यर भी टीम के साथ जुड़ गए हैं, जो टीम से पहले संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे। उन्होंने भी टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

Leave a comment