इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे की चोट की वजह से बाहर हो गए थे

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे की चोट की वजह से बाहर हो गए थे और इसके बाद टीम की कमान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सौंप दी गई थी। अब अय्यर ने टीम की कप्तानी और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

26 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ‘द ग्रेड क्रिकेटर’ के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे कप्तानी के बारे में नहीं पता। वो मैनेजमेंट के हाथों में है, लेकिन टीम बढ़िया कर रही है और हम टेबल में पहले स्थान पर है इससे ज्यादा खुशी की बात मेरे लिए कुछ और हो नहीं सकती है। मेरा असली मकसद यही है कि मैं दिल्ली को ट्रॉफी उठाते हुए देखूं, जो इससे पहले दिल्ली की टीम ने कभी नहीं किया है।”

अय्यर ने अपनी कंधे की चोट पर अपडेट देते हुए कहा, “मेरा कंधा पहले से बेहतर है। यह अब अपने आखिरी पड़ाव पर है और बहुत जल्द ही मैं ठीक हो जाउंगा। इसमें एक महीना लगेगा और इसके लिए मैं अभ्यास कर रहा हूं। इसके अलावा मुझे लगता है कि मैं आईपीएल में रहूंगा।” अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उन्हें फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों का हार का समाना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें | SL vs IND: पृथ्वी शॉ को सभी छह मैच खेलने चाहिए- पूर्व भारतीय बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 का पहला चरण कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। दरअसल, उन्हें इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के विरुद्ध सीमित ओवर सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था। हालांकि, पंत की कप्तानी में डीसी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा और इसका फाइनल 10 अक्टूबर को होगा।