usman khawaja
पाकिस्तान में जन्मे ऑस्ट्रेलिया दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, 'IPL के आसपास भी नहीं टिकता है PSL'

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के धाकड़ बल्लेबाज और पाकिस्तान (Pakistan) में जन्मे उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से शानदार बताया है. उस्मान का कहना है कि PSL या किसी भी लीग की तुलना आईपीएल से नहीं की जा सकती. उनका मानना है कि कोई भी टी20 लीग आईपीएल के आसपास नहीं टिकती है.

35 साल के उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तानी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, “बिल्कुल आईपीएल दुनिया की सबसे मजबूत लीग है. पीएसएल और आईपीएल के बीच कोई मुकाबला ही नहीं है. अंत में पूरी दुनिया आईपीएल ही खेलने जाती है. वो एकलौती लीग है, जहां भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं. ये आईपीएल को दुनिया की बेस्ट लीग बनाती है.”

क्रिकेट के जानकार आए दिन पीएसएल की तुलना आईपीएल से करते नजर आते हैं. अब बाएं हाथ के कंगारू बल्लेबाज ने यह साफ कर दिया है कि भारतीय लीग की तुलना विश्व की किसी भी टी20 लीग से नहीं की जा सकती है. मौजूदा समय में उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ पाकिस्तान में मौजूद हैं, जहां मेहमानों को तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक मात्र टी20 खेलना है.

यह भी पढ़ें | बाबर आजम से बेहतर कप्तान हैं मोहम्मद रिजवान – शाहीन शाह अफरीदी

गौरतलब है कि ख्वाजा पहली बार पाकिस्तान दौरे पर आए हैं, जहां वह खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. इससे पहले भी वे पाकिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान में आकर खेलने की इच्छा ज़ाहिर कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply