Shaheen Afridi
उनको लगता है कि शाहीन के राष्ट्रिय टीम के अगले कप्तान होने पर कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए।

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) ने युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनको लगता है कि शाहीन के राष्ट्रिय टीम के अगले कप्तान होने पर कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, बट ने अफरीदी के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा की, लेकिन उन्हें लगता है कि बहुत से खिलाड़ी पाकिस्तान की कप्तानी करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, इससे टीम में अस्वस्थ माहौल बनेगा।

37 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में कहा, “शाहीन अफरीदी ने वास्तव में अच्छी कप्तानी की और शानदार कौशल दिखाया, लेकिन मुझे लगता है कि सातवें गियर में जाने की कोई जरूरत नहीं है। आकिब जावेद को इस तरह का बयान देने का अधिकार है और इस तरह के शब्दों से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन अगर चार-पांच लोग उसी आयु वर्ग के कप्तानी के लिए तैयार हो जाते हैं तो यह टीम के लिए स्वस्थ नहीं है। नेतृत्व समूह होना अच्छा है, लेकिन जब कोई खिलाड़ी यह सोचने लगे कि उसे कप्तान होना चाहिए तो यह टीम के लिए स्वस्थ नहीं है। पीएसएल कहीं भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव और मांगों के करीब नहीं है तो चलिए खुद से बहुत आगे नहीं बढ़ते हैं।”

बता दें कि 21 साल के शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) के सीजन में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) टीम की कप्तानी की। उनकी कप्तानी में लाहौर कलंदर्स ने अपना पहला खिताब जीता। लाहौर टीम के मुख्य कोच आकिब जावेद (Aqib Javed) ने टीम के चैंपियन बनने के बाद कहा था कि शाहीन अफरीदी पाकिस्तान की कप्तानी करने के लिए काफी अच्छे हैं।

Leave a comment

Cancel reply