उनका मानना है कि मोहम्मद रिजवान बाबर आजम से बेहतर कप्तान हैं, जो मौजूदा समय में तीनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि मोहम्मद रिजवान बाबर आजम (Babar Azam) से बेहतर कप्तान हैं, जो मौजूदा समय में तीनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करते हैं। 29 साल के रिजवान ने अभी तक राष्ट्रिय टीम की अगुआई नहीं की है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने नेतृत्व करते हुए सफलता हासिल की है।

शाहीन शाह अफरीदी से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल पूछा गया कि मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच आप किसे बेहतर कप्तान मानते हैं। इस पर 21 साल के पेसर ने कहा, “मुझे रिजवान का व्यक्तित्व पसंद है। मैंने खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) टीम के लिए उनके साथ घरेलू प्रतियोगिता में खेलना शुरू किया और मैं उन्हें बेस्ट कप्तान मानता हूं। आजम ने राष्ट्रीय टीम की ओर से शानदार काम किया है, इसलिए मैं उन्हें दूसरे स्थान पर रखूंगा।”

बाएं हाथ के गेंदबाज ने भले ही कप्तानी के मामले में बाबर आजम को दूसरा स्थान दिया हो, लेकिन शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें बल्लेबाज के रूप में नंबर वन बताया है। अफरीदी ने कहा, “बाबर आजम मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं और नंबर वन बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए एक कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है और हम उनके नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं।”

बता दें कि मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तान्स की कप्तानी की थी और उनके नेतृत्व में टीम ने पीएसएल में अपनी पहली ट्रॉफी जीती थी। वहीं, दूसरी तरफ शाहीन शाह अफरीदी हाल ही में पीएसएल 2022 के लिए लाहौर कलंदर्स के कप्तान बनाए गए हैं।

Leave a comment

Cancel reply