Steve Smith
ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के उप कप्तान स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबलों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में अपने प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टेस्ट टीम के उप कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ तीन मुकाबलों की मौजूदा टेस्ट सीरीज (Test Series) में अपने प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए कहा है कि वे मेजबान टीम के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में बड़ी पारी नहीं खेल पाए, जिसका उन्हें बहुत दुख है। स्मिथ ने कहा कि वे अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाने में असफल रहे।

32 साल के स्टीव स्मिथ ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस में कहा, “देखिए, जब मैं आउट हुआ तो मैं बहुत निराश हो गया था। मैं अपने करियर में ज्यादा बार 70 रन के स्कोर पर आउट नहीं हुआ हूं और मुझे लगता है कि मुझे बड़े स्कोर बनाने होंगे खासतौर पर उन विकेटों पर।” बता दें कि कंगारू बल्लेबाज पिछले दो सालों से ज्यादा समय में विदेशी सरजमीं पर एक भी टेस्ट शतक नहीं बना पाए हैं।

स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में 78 रन बनाए थे, जबकि कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट में 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे थे। गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 84 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 60.10 के औसत और 54.31 के स्ट्राइक रेट से 7934 रन बनाए हैं। इस दौरान स्टीव स्मिथ के बल्ले से 27 शतक और 35 अर्धशतक निकले हैं।

वहीं, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट ड्रॉ रहे, जिसकी वजह से सीरीज 0-0 पर है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्याणक मुकाबला 21 मार्च से लाहौर में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply