Babar Azam
उन्होंने कराची टेस्ट की दूसरी पारी में बाबर की 196 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी को अविश्वसनीय बताया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अंतरिम मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की बल्लेबाजी की खूब प्रशंसा की है। उन्होंने कराची टेस्ट (Karachi Test) की दूसरी पारी में बाबर की 196 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी को अविश्वसनीय बताया है। 27 साल के बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की मौजूदा टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट की चौथी पारी में 428 गेंदों पर 196 रन बनाए थे।

40 साल के एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने एनडीटीवी के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि उन्होंने यह अविश्वसनीय शतकीय पारी खेली। उस पारी में उन्होंने, जो किया उसके साथ उच्च कौशल और स्वभाव के बजाय कई अन्य बातों पर चर्चा की गई। उस विकेट पर स्पिनर्स को मदद मिल रही थी और उन्होंने उनके खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया, जोकि काफी आश्चर्यजनक था।”

दाएं हाथ के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आगे कहा, “आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि यह एक ड्रॉ टेस्ट था, टेस्ट को बचाने के मामले में यह ठीक वहीं है, जो मैंने देखा है। यह चौथी इनिंग में एक कप्तान द्वारा सर्वश्रेष्ठ पारी थी। एक अविश्वसनीय उपलब्धि ने हमें जीत से वंचित कर दिया, लेकिन उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।”

गौरतलब है कि मेहमान टीम ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 556 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम मात्र 148 रनों पर ढेर हो गई थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाकर अपनी को पारी घोषित कर दिया था और कंगारू टीम ने मेजबान को जीत के लिए 506 रनों का विशाल स्कोर दिया।

इसके बाद कप्तान बाबर आजम (196) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 104*) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने वह मैच ड्रॉ करवा लिया। अब सीरीज का तीसरा और निर्याणक टेस्ट मुकाबला 21 मार्च से लाहौर में खेला जाएगा और जो टीम वह टेस्ट मैच जीतेगी वे सीरीज अपने नाम करेगी।

Leave a comment

Cancel reply