wasim jaffer -team india
भारतीय टीम की इसी जीत पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्रतिक्रिया देते हुए एक मजेदार मीम शेयर किया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का पहला मैच जयपुर में खेला गया, जिसमें रोहित शर्मा के धुरंधरों ने विपक्षी टीम को 5 विकेट से मात दी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम की इसी जीत पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्रतिक्रिया देते हुए एक मजेदार मीम शेयर किया।

मीम किंग के नाम से मशहूर 43 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज अकसर सोशल मीडिया पर ऐसे मजेदार बॉलीवुड मीम साझा करते रहते हैं। इस बार उन्होंने मुन्ना भाई एमएमबीएस की फिल्म का एक मजाकिया मीम पोस्ट किया। फैंस को वसीम जाफर का यह मीम बहुत पसंद आ रहा है और लोग इस पर रिएक्शन भी दे रहे हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच की बात करें तो कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। कीवी टीम की तरफ से मार्टिल गप्टिल (70) और मार्क चैपमैन (63 ) रनों की पारियां खेलीं। जवाब में भारतीय टीम ने 2 गेंदे शेष रहते हुए 165 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज की।

टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 48 रनों की और सूर्यकुमार यादव ने 62 रनों की शानदार पारियां खेलते हुए टीम की जीत पर अहम योगदान दिया। सूर्यकुमार ने 40 गेंदों का सामना करते हुए अपनी अर्धशतकीय पारी में 6 चौके और 3 चक्के लगाए, जबकि रोहित ने 36 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से यह पारी खेली।

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 15 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर (5) और डेब्यू करने वाले वेंकटेश अय्यर (4) बनाकर आउट हो गए थे। विसकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को मैच जीताया। पंत ने 17 गेंदों में नाबाद 17* रनों की पारी खेली। अब सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को रांची में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply