बी ने इसमें 5 कैच पकड़े, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा एक मुकाबले में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड बना।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 55वां मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच में एमआई ने एसआरएच को 42 रनों से हराया, लेकिन हैदराबाद टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। नबी ने इसमें 5 कैच पकड़े, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा एक मुकाबले में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड बना।

मोहम्मद नबी ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध इस मुकाबले में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जेम्स नीशम, क्रुणाल पांड्या और नाथन कूल्टर नाइल का कैच लपका और यह कीर्तिमान अपने नाम बनाया। नबी से पहले यह कारनामा साल 2011 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा ने आरसीबी के विरुद्ध मैच में किया था। उन्होंने उस मुकाबले में 5 विकेट चटकाए थे।

नबी इस मैच में बल्ले और गेंद से कुछ खास कमाल नहीं कर सके। उन्होंने 3 ओवर में 33 रन खर्च किए और एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए। वहीं, अफगानिस्तान के ऑलराउंडर ने बल्लेबाजी करते हुए मात्र 3 रन बनाए थे। इस मैच में मोहम्मद नबी को कप्तान केन विलियमसन की जगह अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया था। दरअसल, इस मैच के लिए विलियमसन पूरी तरीके से फिट नहीं थे, जिसके चलते नबी को मौका दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेले गए अपने आखिरी लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन बनाए थे। मुंबई की तरफ से ईशान किशन (84) और सूर्यकुमार यादव (82) ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारियां खेलीं। टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए।

Leave a comment