Rashid Khan -Mohammad Nabi
इन आत्मघाती हमलों के बाद राशिद खान और मोहम्मद नबी ने कड़ी निंदा करते हुए भावुक ट्वीट किया है।

गुरुवार को अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट के पास दो सीरियल ब्लास्ट हुए, जिसमें 13 लोगों की जान गई हैं, जबकि 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इन आत्मघाती हमलों के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान और हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने कड़ी निंदा करते हुए भावुक ट्वीट किया है।

राशिद खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “काबुल में फिर से खून बह रहा है, कृपया अफगान को मारना बंद करें।”

खान साहब के अलावा ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने भी अफगानिस्तान में तनाव की स्थिति पर निराशा जाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा, “मैं काबुल हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र में आज (गुरुवार) के हमले में मारे गए अपने देशवासियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम इस तरह के हमलों की कड़ी से कड़ी निंदा करते हैं और दुनिया से आग्रह करते हैं कि इस कठिन समय से निकलने में अफगानियों की मदद करें।”

राशिद खान की बात करें तो इस समय वे इंग्लैंड में हैं और टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में ससेक्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं। 22 साल के दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने मंगलवार को यॉर्कशायर के खिलाफ मुकाबले में तूफानी बल्लेबाज करते हुए मात्र 9 गेंदों पर 27 रन बनाए थे और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस लीग में खेलने के बाद राशिद आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए यूएई जाएंगे, जहां वे सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधत्व करेंगे।

अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ते हालतों के बाद भी राशिद खान खेल में अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं। हाल के समय में जिस तरह से अफगानिस्तान के लोगों की जान जा रही है। इसपर राशिद ने गुस्सा जाहिर किया था और दुनिया से अपील की थी कि अफगान लोगों को इस मुश्किल घड़ी में मरने के लिए अकेला मत छोड़ें।

Leave a comment