Mohammed Azharuddin - Virat Kohli
इस कड़ी में पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम भी शुमार है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। कोहली ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। कई लोगों ने विराट के इस फैसले को सही बताते हुए उनका समर्थन किया है, जबकि कुछ ने टीम इंडिया के कप्तान के इस फैसले को गलत बताते हुए कहा है कि यह फैसला गलत समय पर लिया गया है।

इस कड़ी में पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम भी शुमार है। उन्होंने विराट कोहली के इस फैसले पर हैरानी जताई है। 58 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने ट्वीट करते हुए कहा, “विराट कोहली का भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला बहुत हैरान करने वाला है, जबकि इस फैसले की घोषणा का समय उसे ज्यादा आश्चर्य करने वाला है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में अधिक समय नहीं रह गया है। उनके इस फैसले से चाहे जो भी कीमत भारत को भुगतानी पड़े, यह उनका निर्णय है और ऐसा ही हो।”

गौरतलब है कि 32 साल के भारतीय कप्तान ने अपने इस फैसले के बारे में बताते हुए ट्वीट में लिखा था, “कार्यभार को समझना बहुत महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 सालों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 सालों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को स्थान देने की आवश्यकता है।”

विराट कोहली ने आगे कहा, “मैंने टी20 कप्तान के तौर पर अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और आगे बढ़ते हुए एक बल्लेबाज के तौर पर टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा।” अब कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद से यह खबरें चल रही हैं कि भारत की टी20 टीम का अगला कप्तान कौन होगा। वैसे तो यह जगजाहिर है कि टी20 प्रारूप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी।

बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होगा, जबकि इसका फाइनल महामुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होगा। वहीं, भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

Leave a comment

Cancel reply