Marnus Labuschagne
दाएं हाथ के बल्लेबाज जारी एशेज सीरीज में शानदार परफॉरमेंस दे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने फैंस के लिए सवाल-जवाब (Q and A session on Twitter) का सेशन रखा था, जिसमें उनके फैंस ने उनसे कई सवाल पूछे थे। इस दौरान उन्होंने मौजूदा टेस्ट क्रिकेट में अपने टॉप-3 गेंदबाज भी चुने।

इस सवाल-जवाब सेशन में एक फैन ने 27 साल के बल्लेबाज से उनके टॉप -3 टेस्ट गेंदबाजों के बारे में पूछा था। मार्नस लाबुशेन ने इसका जवाब देते हुए कहा कि पेट कमिंस (Pat Cummins), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) उनकी इस लिस्ट में शामिल हैं। बता दें कि कमिंस का नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में गिना जाता है और वह ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं।

वहीं, अश्विन ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। फिलहाल, वह टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी के दूसरे ऑपरेशन के चलते क्रिकेट मैदान से दूर हैं। पिछले काफी लंबे समय से आर्चर अपनी चोट से जूझ रहे हैं।

मार्नस लाबुशेन की बात करें तो उन्होंने टेस्ट प्रारूप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज जारी एशेज सीरीज (Ashes Series) में शानदार परफॉरमेंस दे रहे हैं। लाबुशेन ने अब तक 4 मुकाबलों की 7 पारियों में 47.66 के औसत से 286 रन बनाए हैं। मार्नस लाबुशेन ने अब तक 22 टेस्ट मुकाबलों में 58.7 की औसत से 2171 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply