चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. ब्रावो आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ सकते हैं.

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी के नाम आईपीएल में 153 विकेट हैं, जबकि मलिंगा ने 170 विकेट झटके हैं, जोकि आइपीएल के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक हैं. अगर ब्रावो 18 विकेट और हासिल करने में कामयाब होते हैं तो वे मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

भारत की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज पियूष चावला हैं. दाएं हाथ के इस स्पिनर ने 160 विकेट हासिल किए हैं. उनके बाद इस लिस्ट में अमित मिश्रा हैं, जिन्होंने 156 विकेट चटकाए हैं.

गौरतलब है कि ड्वेन ब्रावो शनिवार को वेस्टइंडीज से भारत पहुंच चुके हैं. सीएसके ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “एक चैंपियन खिलाड़ी का मुंबई शहर में स्वागत है.”

बता दें कि आईपीएल 2021 के आगाज़ में आज से महज 20 दिनों का समय ही शेष है. लीग का पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल मैच 30 मई को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a comment