jasprit bumrah-team india
बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि क्यों उन्हें मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है।

केपटाउन टेस्ट (CapeTown Test) के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका टीम की बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा है कि वह बाहरी शोर पर ध्यान नहीं देते हैं। उनके पांच विकेट हौल की मदद से भारत ने मेजबान टीम को तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 210 रनों पर ढेर कर दिया। बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि क्यों उन्हें मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है।

दाएं हाथ के धाकड़ भारतीय पेसर ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “सामान्य से बढ़कर कुछ भी नहीं था और मैं अतिरिक्त ध्यान नहीं दे रहा था। मैं वास्तव में बहुत गुस्से में नहीं था और मैं वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर रहा कर रहा था और मुझे जो करना था वह किया। कुछ दिन मुझे विकेट मिलेंगे, कुछ दिन किसी और को विकेट मिलेंगे।”

28 साल के बुमराह ने अपनी आलोचना और प्रशंसा (criticism and praise) पर बात करते हुए कहा, “आपकी प्रशंसा एवं आलोचना करने वाले लोग होंगे। यह एक ऐसी चीज है, जिसे एक व्यक्ति को तय करना होता है। मैं बाहरी चीजों पर ध्यान नहीं देता, क्योंकि यह वास्तव में मदद नहीं करता है, जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो यह मेरे नियंत्रण में होता है। मैं गेंदबाजी के प्रति अपने दृष्टिकोण को लाने की कोशिश करता हूं। यह हो सकता है कि कुछ लोग मेरी गेंदबाजी को पसंद करें और कुछ लोग ना करें।”

साउथ अफ्रीका और भारत (South Africa vs India) के बीच खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की बात करें तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए, जिसके के बाद मेहमान टीम के पास अब 70 रनों की बढ़त है। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा (9) और कप्तान विराट कोहली (14) हैं।

Leave a comment

Cancel reply