jasprit bumrah

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट हौल लेने के लिए बुमराह की जमकर प्रशंसा की है।

दाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की गई वीडियो में जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, “आपको पांच विकेट हौल (5-wicket haul) लेने के लिए बहुत प्रयास करने की आवश्यकता होती है। इस पांच विकेट हौल ने दिखाया कि ‘जस्सी जैसा कोई नहीं है’, जब वह अपनी लय में होते हैं। मेरा मतलब है कि जब वह ऐसी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें देखने में बहुत खुशी होती है।”

44 साल के मशहूर कमेंटेटर ने आगे कहा, “जसप्रीत बुमराह इस पूरी सीरीज में थोड़े ऑफ-कलर दिख रहे थे। इतना ही नहीं यह कहा जा रहा था कि उनकी चोट के बाद से उनकी प्रभावशीलता में गिरावट आ गई है। मानक अभी भी बहुत ऊंचे हैं, ऐसा नहीं है कि वह आधे गेंदबाज बन गए हैं, लेकिन उनके द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार संख्या थोड़ी सामान्य होती जा रही थी।”

गौरतलब है की जसप्रीत बुमराह ने मेजबान टीम के खिलाफ खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट (CapeTown Test) के दूसरे दिन जबरदस्त गेंदबाजी की। 28 साल के दाएं हाथ के पेसर ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 42 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 7वीं बार पांच विकेट हौल लिया। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी (2 विकेट), उमेश यादव (2 विकेट) और शार्दुल ठाकुर (1 विकेट) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Leave a comment

Cancel reply