Yuzvendra Chahal
मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के मेगा निलामी से पहले युजवेंद्र चहल को रिलीज कर दिया।

मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के मेगा निलामी से पहले युजवेंद्र चहल को रिलीज कर दिया। फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए जाने के बाद युजवेंद्र चहल ने रिएक्शन दिया। चहल ने आरसीबी को आभार प्रकट किया कि उन्होंने इतने सालों तक उनपर भरोसा जताया।

युजवेंद्र चहल ने आरसीबी के इस फैसले के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर पर ट्वीट करते हुए प्रतिक्रिया दी है। 31 साल के भारतीय स्पिनर ने ट्वीट में लिखा, “हर एक चीज के लिए आरसीबी को धन्यवाद।” बता दें कि आरसीबी ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नीलामी से पहले विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन किया है।

फ्रेंचाइजी के पास चौथे खिलाड़ी के तौर पर रिटेन करने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने केवल इन्हीं तीन क्रिकेटर्स को बरकरार रखने का फैसला किया। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि आरसीबी ने युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल और हर्षल पटेल जैसे जबरदस्त भारतीय खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिन्होंने पिछले काफी समय से फ्रैंचाइजी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ काफी सालों से जुड़े रहे और उन्होंने कई बार टीम को अकेले दम पर मुकाबले जिताए। दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में जगह बनाई। उन्होंने अब तक आईपीएल में 114 मुकाबले खेले हैं, जिसमें चहल ने 139 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply