सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के पास बहुत प्रतिभा है, लेकिन दिमाग नहीं है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 के दूसरे चरण में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की हार का सिलसिला जारी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को MI को 54 रनों से एकतरफा मुकाबले में करारी शिकस्त दी। आरसीबी इस शानदार जीत के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है और अब उनके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी बढ़ गईं हैं।

आरसीबी के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मैक्सवेल को लेकर बड़ा बयान दिया है। सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के पास बहुत प्रतिभा है, लेकिन दिमाग नहीं है।

42 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “ग्लेन मैक्सवेल के पास काबिलियत और टैलेंट है, लेकिन वे अपना दिमाग नहीं चलाते हैं। आज (रविवार) उन्होंने अपने दिमाग का इस्तेमाल अच्छे से किया और रन भी बनाए। मैंन उनके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन वे जिस तरह से खेलते हैं उसके खिलाफ हूं।”

वीरू ने आगे कहा, “मैक्सवेल एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन वे कभी-कभी मैच के हिसाब से खुद को नहीं ढालते हैं।” ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में 37 गेंदों का सामना करते हुए पहले 56 रन बनाए, जबकि बाद में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए।

गौरतलब है कि विराट कोहली की नेतृत्व वाली आरसीबी टीम ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध मुकाबले में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाए। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी MI 111 रनों पर ढेर हो गई। मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के अलावा किसी और खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला।

Leave a comment