Virender Sehwag - England
भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच लंदन के ओवल क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 150 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं, तीसरा मैच मेजबान टीम ने एक पारी और 76 रन से जीता था। अब भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

वीरेंद्र सहवाग ने भारत के मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड यह श्रृंखला जीतेगा। अनीस साजन को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने यह प्रेडिक्शन की है। उन्होंने वीरू से पूछा कि यह टेस्ट सीरीज कौन जीतेगा? इस पर सहवाग ने कहा, “दिल चाहता है कि भारत जीते, लेकिन मुझे लगता है कि इंग्लैंड 2-1 से सीरीज जीतेगा।” साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे गलत साबित होंगे।

बता दें कि यह इंटरव्यू भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच से पहले का है। उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर से पूछा था कि क्या भारत को चेतेश्वर पुजारा और रहाणे को इस मैच में मौका देना चाहिए? इस पर 42 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा था, “हां, पुजारा 91 रन बनाकर फॉर्म में वापस आए हैं और रहाणे ने लॉर्ड्स में महत्वपूर्ण 50 रन बनाए थे, जिससे भारत को दूसरी पारी में अच्छा स्कोर बनाने में मदद मिली थी।” हालांकि, ओवल टेस्ट की पहली पारी में दोनों खिलाड़ियों ने कुछ खास योगदान नहीं दिया है।

इसके अलावा सहवाग ने आगे यह भी कहा था कि भारत को हनुमान विहारी के रूप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम में शामिल करना चाहिए, जिससे रन ज्यादा बन सकेंगे और भारत की जीत की संभावनाएं बढ़ेंगी। अनीस साजन ने आगे पूछा कि क्या अश्विन को शामिल किया जाना चाहिए? इस पर उन्होंने कहा, “वे आपके नंबर एक स्पिनर हैं और साथ ही उन्होंने पांच टेस्ट शतक भी बनाए हैं और ओवल जैसी ड्राई पिच पर अश्विन विकेट निकाल सकते हैं, क्योंकि उनके पास अधिक विविधताएं हैं।” भारत ने इस मैच में मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को शामिल किया है, जबकि लगातार चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन को भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है।

Leave a comment