RR के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद DC के कप्तान पंत ने की गेंदबाजों की तारीफ़

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शनिवार को डबल हेडर खेले जा रहे हैं। पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबू धाबी में खेला जा रह है। इस मैच में DC के कप्तान ऋषभ पंत के पास पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त करने का बेहतरीन मौका है।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की और से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सहवाग के नाम पर दर्ज है। 42 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने DC के लिए 86 मुकाबलों में 1 शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से कुल 2382 रन बनाए हैं। सहवाग आईपीएल में दिल्ली की तरफ से साल 2008 से लेकर 2013 तक खेले थे।

अगर राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मुकाबले में पंत 56 रन बना लेते हैं तो वे दिल्ली कैपिटल्स की और से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। ऋषभ ने अब तक दिल्ली की टीम की तरफ से 77 मुकाबलों में कुल 2327 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। 23 साल के ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने 9 मुकाबलों में 248 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं। इस सीजन वे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं।

दरअसल, इंग्लैंड के विरुद्ध मार्च में खेली गई वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। इस दौरान उन्हें कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद वे आईपीएल 2021 के पहले हाफ में खेल नहीं पाए थे। ऐसे में अय्यर की अनुपस्थिति में टीम मैनजेमेंट ने पंत को कप्तान बनाया।

आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले के लिए राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया, आवेश खान।

Leave a comment