karthik vs sa crictoday
टीम इंडिया को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का खिताब दिलाना चाहता हूं - कार्तिक

शुक्रवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों को टी20 आई सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया (India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 82 रनों से पराजित कर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. नीली जर्सी वाली टीम के लिए दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 27 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया. उनके अलावा स्टार पेसर आवेश खान (Avesh Khan) ने भी ज़बरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम के 4 बल्लेबाजों को आउट किया.

मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी का क्रेडिट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दिया. उन्होंने कहा कि द्रविड़ ने नेट्स में मुश्किल गेंदबाजी करारकर उन्हें तैयार किया.

37 साल के दिनेश कार्तिक ने कहा, “इसका क्रेडिट मैं अपने कोच को देना चाहूंगा, जिन्होंने नेट्स पर मुश्किल गेंदबाजी का सामना कराकर मुझे ऐसे तैयार किया है. यह पिच बैटिंग के लिए आसान नहीं थी. बाउंड्री जड़ना आसान नहीं था.”

यह भी पढ़ें – Afro-Asia Cup: एक ही टीम में खेलेंगे कोहली, बाबर, बुमराह और अफरीदी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 19 जून यानी रविवार को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर कार्तिक ने कहा, “बेंगलुरु मेरे लिए होम ग्राउंड जैसा है. मैं वहां आरसीबी के लिए नहीं खेला हूं, लेकिन वहां काफी खेल चुका हूं.”

Leave a comment

Cancel reply