ruturaj crictoday
रुतुराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज में मौके का फायदा नहीं उठा पाए - पूर्व सलामी बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन ( Dale steyn )भारतीय (Indian) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) से बेहद प्रभावित हुए है। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South africa) के बीच हुए तीसरे टी20 आई मुकाबले में इस दाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज़ ने 57 रन की जबरदस्त पारी खेलते हुए नीली जर्सी वाली टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। जिसके बाद स्टेन गन काफी प्रभावित होते हुए नज़र आये। 

स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के टी20 टाइम आउट शो में कहा, “पिछले दो साल में रुतुराज ने अपने खेल में महत्वपूर्ण बदलाव किया है। आईपीएल (IPL) 2021 में वो चेन्नई सुपर किंग की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे”. 

उन्होंने आगे कहा, “बतौर सलामी बल्लेबाज़ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ों को खेलना बिलकुल भी आसान नहीं है। लेकिन गायकवाड़ ने जबरदस्त खेल दिखाया है”।  

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का मानना है कि गायकवाड़ को तेज़ गति या स्पिन गेंदबाज़ी खेलने में कोई परेशानी नहीं है। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो पूरे खेल को अच्छी तरह से पढ़ने की क्षमता रखते है।  

यह भी पढ़ें – Afro-Asia Cup: एक ही टीम में खेलेंगे कोहली, बाबर, बुमराह और अफरीदी

आपको बता दें, 2021आईपीएल में इस सलामी बल्लेबाज़ ने 16 मैचों में 45 की औसत से 635 रन बनाए थे। वहीं, 2022 आईपीएल में 14 मैचों में 26 की औसत से 368 रन बनाए थे।  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टी20 आई सीरीज में मेहमान टीम 2-1 से आगे चल रही है। ऐसे में राजकोट में होने वाले चौथे मैच में इंडियन क्रिकेट टीम के पास सीरीज बचाने का ये आखिरी मौका होगा। अगर भारतीय टीम आज का मुकाबला हार जाती है तो अफ्रीका की टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Leave a comment

Cancel reply