Cheteshwar Pujara - Ajinkya Rahane
जहीर खान का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की तुलना में चेतेश्वर पुजारा पर ज्यादा दबाव होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच गुरुवार से मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। अब इस पर पूर्व भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने प्रतिक्रिया दी है।

जहीर खान का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की तुलना में चेतेश्वर पुजारा पर ज्यादा दबाव होगा। पिछले काफी समय से पुजारा और रहाणे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में कई विशेषज्ञों को लगता है कि दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के आने के बाद रहाणे को ड्रॉप किया जा सकता है। पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है और अब टीम में रहाणे की जगह को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

वहीं, जहीर खान ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि चेतेश्वर पुजारा के ऊपर अधिक दबाव होगा, जबकि अजिंक्य रहाणे पर कम दबाव होगा। 43 साल के पूर्व पेसर ने कहा, “श्रेयस अय्यर के जबरदस्त शतकीय पारी के बाद मिडिल ऑर्डर की समस्या एक बार फिर से इस टेस्ट मुकाबले के लिए भारत के सामने खड़ी हो गई है। अय्यर ने खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, “विराट कोहली निश्चित तौर पर टीम में आएंगे और इसीलिए मिडिल ऑर्डर में जगह की जरूरत पड़ेगी। मुझे लगता है कि पुजारा के ऊपर थोड़ा ज्यादा दबाव होगा और ये पूरी तरह से प्रदर्शन बेस्ड नहीं है। पहले भी देखा गया है कि ओपनर को ड्रॉप किया जाता है। ऐसे में शायद पुजारा से ये सवाल पूछा जाए कि क्या वह इन कंडीशंस में ओपन कर सकते हैं।”

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ रहा था तो ऐसे में दोनों टीम्स के लिए यह मैच काफी अहम रहेगा।

Leave a comment

Cancel reply