pujara rahane crictooday
विराट कोहली की अनुपस्थिति में इस मैच में रहाणे कप्तानी करेंगे, जबकि पुजारा उप-कप्तान की भूमिका में होंगे।

गुरुवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीम्स के बीच पहला मैच कानपूर में खेला जाएगा। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कानपूर टेस्ट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। पूर्व बल्लेबाज ने कहा है कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों के मुकाबले दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नज़र आ सकते हैं। इसके बाद तीसरे और चौथे स्थान पर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने आएंगे। बता दें कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में इस मैच में रहाणे कप्तानी करेंगे, जबकि पुजारा उप-कप्तान की भूमिका में होंगे।

इसी बीच आकाश चोपड़ा ने कानपूर टेस्ट की प्रिडिक्शन करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “पुजारा और रहाणे एक साथ मिलकर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों से अधिक रन बनाएंगे। पुजारा के ऊपर भी दबाव था, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और ऐसे में उनके ऊपर से दबाव हट गया होगा। दोनों सलामी बल्लेबाजों के लिए भी चुनौती होगी।”

इसके अलावा 44 साल के दाएं हाथ के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम और केन विलियमसन को लेकर बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा, “दोनों खिलाड़ी इस मैच में खतरनाक साबित हो सकते हैं। लैथम और विलियमसन मिलकर 125 से अधिक रन बनाएंगे, क्योंकि दोनों बल्लेबाज स्पिनर्स के विरुद्ध अच्छा खेलते हैं।”

Leave a comment