bumrah-shreyas
बुधवार को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने लंबी छलांग लगाई है तो वहीं, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को नुकसान हुआ है।

बुधवार को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी की है, जिसमें टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने लंबी छलांग लगाई है तो वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडेजा (Ravindar Jadeja) को नुकसान हुआ है। बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके चलते वे इस नई टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

28 साल के जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के विरुद्ध बेंगलुरु टेस्ट में 8 विकेट चटकाए थे, जिसमें 5 विकेट हौल भी शामिल था। उन्होंने शाहीन अफरीदी, काइल जैमिसन, टिम साउदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए 830 प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर पहुंचे। वहीं, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को 4 पायदान का नुकसान हुआ है और वे 9वें स्थान पर खिसक गए हैं।

33 साल के किंग कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने इस टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमश: 23 और 13 रन बनाए थे। वहीं, श्रीलंका टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने टॉप -5 बल्लेबाजों में पहुंच गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाया था, जिसके चलते उन्हें टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला। अब वे मार्नस लाबुशेन, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ टॉप 5 में शामिल हैं।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांक लगाई है। वे 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध बेंगलुरु टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमश: 92 और 67 रन बनाए थे। इसके अलावा टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में एक बार फिर से जेसन होल्डर ने रवींद्र जडेजा को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है, जबकि जडेजा दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Leave a comment

Cancel reply