Jasprit Bumrah
उन्होंने बैंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट हौल लिए। यह घरेलू सरजमीं पर उनका पहला पांच विकेट हौल है, जबकि कुल 8वां 5 विकेट हौल है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बुमराह की तारीफ करते हुए बताया है कि वे इतने सफल और बेहतरीन गेंदबाज क्यों हैं। इसके अलावा गावस्कर ने यह भी कहा है कि अगर भारतीय पेसर खराब फॉर्म में भी होगा तब भी विपक्षी बल्लेवाज उनका सामना करना नहीं चाहेंगे।

72 साल के सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “इतना कौशल, इतनी क्षमता, अपने आप में इतना विश्वास और बुमराह हमेशा कल से बेहतर होना चाहते हैं, इसलिए वे इतने सफल रहे हैं। जसप्रीत बुमराह हर मैच में बेहतर और बेहतर होते गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हां, यह हर क्रिकेटर के करियर में होता है, वे भी बुरे दौर से गुजर सकते हैं, लेकिन बुमराह ऐसे गेंदबाज हैं, जिसका सामना विपक्षी बल्लेबाज उस समय भी नहीं करना चाहेंगे। लाइट्स के नीचे 140 किलोमीटर की गति से पुल पिच गेंद का सामना करने में बल्लेबाजों को कठिनाई होगी। मगर बुमराह के पास, जितना कौशल और विविधता है उनके सामने बल्लेबाज कभी सहज महसूस नहीं कर सकते।”

लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने कहा, “नई गेंद ठोस होती है और हवा में लहराती है, फिर पिच पर पड़ने के बाद गेंद अपनी दिशा बदलती है, लेकिन जब किसी सेट बल्लेबाज को आउट करते हैं तो पता चलता है कि गेंदबाज कितना अच्छा है और वे जसप्रीत बुमराह हैं।” बता दें कि श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में 28 साल के बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं।

उन्होंने बैंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट हौल लिए। यह घरेलू सरजमीं पर उनका पहला पांच विकेट हौल है, जबकि कुल 8वां 5 विकेट हौल है। इसके अलावा बूम-बूम बुमराह ने इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे किए हैं।

Leave a comment

Cancel reply