हार्दिक पांड्या का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गिना जाता है।

हार्दिक पांड्या का नाम क्रिकेट जगत के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में लिया जाता है। गुजरात के रहने वाले हार्दिक ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम रोशन किया है। उनका नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में लिया जाता है। हार्दिक को उनके फैंस और दोस्त ‘वेस्ट इंडिया ऑफ बड़ौदा’ भी कहते हैं। पांड्या ने पिछले साल बॉलिवुड अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविच से शादी रचाई थी और दोनों का एक क्यूट सा बेटा है, जिसका नाम अगस्तय है। आज हम आपको हार्दिक पांड्या की कुल संपत्ति और उनकी शानदार लाइफस्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं।

हार्दिक पांड्या की नेट वर्थ

27 साल के हरफनमौला खिलाड़ी ने आज जो मुकाम हासिल किया है वो उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। हार्दिक पांड्या का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गिना जाता है। उनकी कुल नेट वर्थ 4 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय रूपए के अनुसार, लगभग 30 करोड़ रूपए है। पिछले पांच सालों में पांड्या की संपत्ति में कई गुना इजाफा हुआ है।

हार्दिक पांड्या की कमाई का मुख्य साधन क्रिकेट है। उन्हें आईपीएल और बीसीसीआई से मोटी रकम फीस के तौर पर मिलती है। हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और वे पिछले 6 सालों से फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं। इसके अलावा वे कई बड़े ब्रांड्स का प्रमोशन भी करते हैं और करोड़ों की कमाई करते हैं।

हार्दिक पांड्या की सैलरी और एंडोर्समेंट

हार्दिक पांड्या बीसीसीआई के वार्षिक खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए श्रेणी में शामिल हैं। इस ग्रेड के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उन्हें सालाना 5 करोड़ रूपए फीस के रूप में देती है। फिलहाल, हार्दिक भारत के लिए वनडे और टी20 प्रारूप में खेल रहे हैं और उन्हें 1 एकदिवसीय मैच का 6 लाख रूपए और 1 टी20 मैच खेलने का 3 लाख रूपए मिलता है।

बीसीसीआई ने उन्हें सालाना 3 करोड़ रूपए तक की फीस देती है। वहीं, दूसरी तरफ उनका आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट भी अच्छा है। मुंबई इंडियंस उन्हें हर सीजन का 11 करोड़ रूपए फीस के तौर पर देता है।

हार्दिक पांड्या क्रिकेट के अलावा एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। वे कई बड़े ब्रांड्स के साथ जुड़े हुए हैं और उनका प्रमोशन करते हैं। हार्दिक एक विज्ञापन करने का 1 करोड़ रूपए सालाना चार्ज करते हैं। हार्दिक Monster Energy, Hala Play, Gulf Oil, Star Sports, Gillette, Zaggle, Sin Denim, boAt, oppo and Dream 11 जैसे बड़े ब्रांड्स को प्रमोट करते हैं। ऐसे में उनकी सालाना कमाई करीब ₹10 करोड़ है।

हार्दिक पांड्या की महंगी गाड़ियां

हार्दिक पांड्या बड़ी-बड़ी और महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं। उनके पास कई शानदार लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है। उनके पास Lamborghini Huracan Evo है, जिसकी कीमत लगभग 3.73 करोड़ रूपए है। इसके अलावा हार्दिक की कार कलेक्शन में Mercedes G-wagon, Rolls Royce, Audi A6, Jeep Compass, Range Rover Vogue शामिल हैं। इन सभी कारों की कीमत करोड़ों में है।

हार्दिक का आलीशान घर

हार्दिक पांड्या के पास करोड़ो रूपए की प्रॉपर्टी भी है। हाल ही में हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने मुंबई के पॉश एरिया खार में एक आलीशान घर खरीदा था। इस अपार्टमेंट की बात करें तो यह 3838 वर्गफुट का 4+4 बीएचके अपार्टमेंट है और इसकी कीमत करीब 30 करोड़ रूपए बताई जाती है।

उनका यह घर बेहद खूबसूरत है और इसमें एक प्राइवेट थिएटर, स्काई लाउंज, बड़ा सा स्विमिंग पूल, इनडोर गेमिंग ज़ोन है। इसके अलावा दोनों भाइयों का वडोदरा में 6 हजार स्क्वायर फीट का पेंट हाउस भी है। इसकी कीमत भी करोड़ों में बताई जाती है।

Leave a comment