अब टीम के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने हार्दिक की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को सीएसके और केकेआर के विरुद्ध खेले गए मुकाबलों में टीम की प्लेयिंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। अब टीम के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने हार्दिक की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मुंबई इंडियंस ने दूसरे चरण का अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था, जिसमें धोनी के धुरंधरों ने मुंबई पलटन को 20 रनों से मात दी थी। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को खेले गए मैच में MI को 7 विकेट से हराया।

केकेआर के विरुद्ध मिली हार के बाद शेन बॉन्ड ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कहा, “हार्दिक अच्छे से अपनी ट्रेनिंग कर रहे हैं। जल्द ही वे मैदान पर वापसी करेंगे। हम अपनी टीम के साथ-साथ टीम इंडिया के वर्कलोड को भी ध्यान में रखकर प्लेइंग इलेवन को चुन रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है हार्दिक अगले मैच में हमारे लिए मैदान पर उतरेंगे।”

46 साल के पूर्व कीवी क्रिकेटर ने आगे कहा, “टीम मैनेजमेंट का हार्दिक के लिए यह कोई कठीन फैसला नहीं है। खिलाड़ियों के प्रति हमारा कर्तव्य है कि हम उनका ध्यान रखें। यह सब टीम संतुलन का हिस्सा होता है। हार्दिक के वापसी में हम कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। हम नहीं चाहते हैं की वे चोटिल होकर टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मुकाबलों से भी बाहर हो जाएं।”

बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम दूसरे चरण में दो हार के बाद अंक तालिका में 6वें स्थान पर पहुंच गई है। ऐसे में हार्दिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने के फैसले पर टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े हो रहे हैं। गौरतलब है कि MI ने केकेआर के विरुद्ध मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे।

156 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। केकेआर की तरफ से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रन बनाए थे, जबकि राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 72* रनों की शानदार पारी खेली।

Leave a comment