हरभजन सिंह

भारतीय टीम के महानतम स्पिनर हरभजन सिंह हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद भज्जी का आगे क्या प्लान है, इसको लेकर कुछ सामने नहीं आया है। हालांकि, दैनिक जागरण की एक खबर के अनुसार पूर्व भारतीय क्रिकेटर आईपीएल (IPL) की किसी टीम के साथ जुड़ सकते हैं। वह इस बार खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि मेंटोर के रूप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

दैनिक जागरण को मिली जानकारी के अनुसार, हरभजन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ बतौर मेंटोर जुड़ सकते हैं। इस मामले में भज्जी और केकेआर के बीच बातचीत चल रही है। 41 साल के पूर्व स्पिनर ने संन्यास के बाद यह संकेत दिए थे। उन्होंने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वह किसी भी आईपीएल टीम के साथ जुड़ सकते हैं। हरभजन इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर, सीएसके (CSK) और एमआई (MI) की तरफ से खेल चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि लंबे समय से भारतीय टीम के लिए खेलने वाले हरभजन सिंह ने बीते दिनों पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। अगर वह मेंटोर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे तो ऐसे में भज्जी अपने करियर की नई पारी शुरू करेंगे। बता दें कि हरभजन अकसर कमेंट्री करते हुए भी दिखाई देते हैं। वह हिंदी और अंग्रेजी दोनों में कमेंट्री करने में माहिर हैं।

दाएं हाथ के पूर्व स्पिन गेंदबाज ने भारत के लिए 103 टेस्ट मुकाबलों में 32.46 के औसत से 417 विकेट चटकाए। इसके अलावा हरभजन सिंह ने 236 वनडे और 28 टी20 आई खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 269 और 25 विकेट हासिल किए।

Leave a comment

Cancel reply