Ganguly- Virat- Ashwin
गांगुली ने खुलासा किया कि विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए अश्विन को टीम में रखना चाहते थे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि उन्हें यकीन नहीं था कि रविचंद्रन अश्विन फिर से टीम इंडिया के सफेद गेंद टीम का हिस्सा होंगे या नहीं। अश्विन को साल 2017 में भारत की सफेद गेंद वाली क्रिकेट टीम से ड्राप कर दिया गया था और उसके बाद उनकी टीम में वापसी नहीं हुई थी।

हालांकि, गांगुली ने खुलासा किया कि विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए अश्विन को टीम में रखना चाहते थे। बीसीसीआई अध्यक्ष ने अनुभवी ऑफ स्पिनर की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने मिले अवसरों का पूरा फायदा उठाया।

49 साल के बीसीसीआई अध्यक्ष ने मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार के चैट शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे यकीन नहीं था कि अश्विन फिर से सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन तब विराट कोहली चाहते थे कि वह वर्ल्ड कप का हिस्सा बनें और उन्होंने पूरा फायदा उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया।”

बाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “हर कोई अश्विन के बारे में बात करता है। कानपुर टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ के बयान पर नज़र डालें तो उन्होंने कहा था कि आर अश्विन सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं। अश्विन की प्रतिभा को आंकने के लिए आपको रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है। मैं जो देखता हूं उससे ही मैं किसी की प्रशंसा करता हूं। यह अश्विन हो सकते हैं, श्रेयस अय्यर हो सकते हैं, यह रोहित शर्मा हो सकते हैं, यह विराट कोहली हो सकते हैं।”

गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में तीन मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 6 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की घरेलू टी20 सीरीज में बेहतरीन परफॉरमेंस दी थी। इसके अलावा 35 साल के भारतीय स्पिनर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 417 विकेट का आंकड़ा छुआ है।

Leave a comment

Cancel reply