डेल स्टेन ने बताया, विराट कोहली को आउट करने के लिए वे कौन सी रणनीति अपनाएंगे?

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि अगर उन्हें कोहली को गेंदबाजी करनी हो तो किस तरह करेंगे. स्टेन ने कहा कि वे कोहली को अपने जाल में फांसने के लिए एक ख़ास रणनीति तैयार करेंगे. दाएं हाथ के तूफानी पेसर स्टेन पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर के साथ ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बातचीत के दौरान ये बात कही.

स्टेन ने कहा, “आपको विराट कोहली के साथ माइंडगेम खेलना होगा. मैं उनके खिलाफ शॉर्ट लेग पर एक फील्डर लूंगा. मैं उन्हें ये बताना चाहूंगा कि उनकी बॉडी पर अटैक करना है. मैं चाहता हूं कि वो पुल शॉट खेलें, क्योंकि मुझे लगता है कि ये उनका बी गेम है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं कोहली को ये नहीं बताना चाहूंगा कि मुझे कहां पर गेंदबाजी करनी है. मुझे गेंद को स्विंग कराना पसंद है, इसलिए ऊपर बॉलिंग करूंगा. इससे उनके एलबीडब्ल्यू, बोल्ड और विकेटों के पीछे कैच आउट होने का चांस रहेगा.”

मालूम हो कि डेल स्टेन दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में शुमार हैं. वहीं, विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है. आईपीएल में दोनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक साथ खेले हैं.

गौरतलब है कि स्टेन ने कुछ समय पहले अपनी सबसे पसंदीदा इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के नाम का खुलासा किया था. साथ ही उन्होंने इसका कारण भी बताया था. स्टेन ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को अपनी फेवरेट आईपीएल टीम बताया था.

Leave a comment