england cricket team
इसी बीच पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर डेविड लॉयड ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि जो रूट की कप्तानी वाली टेस्ट टीम आगामी एशेज सीरीज 4-0 से जीतेगी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का आगाज 8 दिसंबर से हो रहा है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। इसी बीच पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर डेविड लॉयड ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि जो रूट की कप्तानी वाली टेस्ट टीम आगामी एशेज सीरीज 4-0 से जीतेगी।

लॉयड ने डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को पराजित कर सकता है, लेकिन इससे पहले उन्होंने कहा था कि कंगारू इंग्लिश टीम को व्हाइटवॉश कर देंगे। साथ ही लॉयड ने इंग्लिश टिम के चयन पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि यह टीम मुझे कमजोर नज़र आ रही है।

मगर अब डेविड लॉयड ने अपने नए कॉलम में इस बात को स्वीकारते हुए लिखा है कि जिस दिन एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हुआ था उस दिन से उन्हें इस आगामी सीरीज में इंग्लैंड टीम की जीत कम दिखाई दे रही थी। हालांकि, बेन स्टोक्स के टीम में शामिल होने के बाद अब मेहमान टीम 4-0 से सीरीज जीत सकती है।

74 साल के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “जहां तक इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की थी उसे देखकर बहुत निराशा हुई थी। उस टीम में जीतने की आग, आक्रामकता और गति की कमी दिख रही थी? मुझे ऑस्ट्रेलिया की 5-0 से जीत के अलावा कुछ भी नहीं दिख रहा था।”

बाएं हाथ के पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने आगे कहा, “लेकिन अब चीजें बदल गई हैं। उन्होंने न केवल फिट बेन स्टोक्स को एक बार फिर से टीम में शामिल किया है। मुझे पता है कि स्टोक्स दुनिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक और वह टीम को जिताने का दमखम रखते हैं। उनके टीम में आने से मुझे उम्मीद है कि इंग्लैंड एशेज सीरीज 2021-22 में जीत दर्ज कर सकता है।”

30 साल के ऑलराउंडर ने अपनी चोटिल उंगली और मानसिक स्वास्थ्य के चलते कुछ समय के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लिया था। हालांकि, अब वह फिट हैं और एक बार फिर से मैदान में एशेज सीरीज के जरिए वापसी करने के लिए तैयार हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है।

Leave a comment

Cancel reply