babar rizwan cricket
टी20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर 2021 कौन सी?

साल 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। खासतौर पर टी20 प्रारूप में अच्छा क्रिकेट खेलते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। पाकिस्तानी टीम ने एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक टी20 मुकाबले जीते हैं और ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है। टीम की इस बड़ी कामयाबी में कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अहम भूमिका निभाई है।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (babar rizwan cricket) के शानदार प्रदर्शन से कई दिग्गज खिलाड़ी प्रभावित हुए हैं। इतना ही नहीं रिजवान ने नया कीर्तिमान रचते हुए एक कैलेंडर ईयर में 2 हजार टी20 रन बनाए हैं और इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके हैं। इसी बीच बाबर और रिजवान के जबरदस्त खेल को देखते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने एक बड़ा बयान दिया है।

53 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, “लगभग एक साल पहले हम कहते थे कि पाकिस्तान के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा या केएल राहुल जैसे खिलाड़ी नहीं हैं। खासकर टी 20 क्रिकेट में, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ समय बाद भारतीय भी कहेंगे कि हमारे पास रिजवान और बाबर जैसे खिलाड़ी नहीं हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “इससे पहले हमें उनकी स्कोरिंग रेट के बारे में भी आपत्ति थी, लेकिन उन्होंने अपनी पारी को तेज करना भी सीख लिया है।” गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बाबर आजम की अगुआई में साल 2021 में 29 टी20 मुकाबलों में से 20 में जीत दर्ज की। इसके अलावा टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिजवान के बाद दूसरे स्थान पर कप्तान बाबर आजम मौजूद हैं। उन्होंने इस साल 1779 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply