पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक आया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को हार्ट अटैक आया है और उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। खबरों के अनुसार, इंजमाम की सोमवार शाम को एंजियोप्लास्टी हुई है। अब उनकी हालत स्थिर है और वे डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। दरअसल, पिछले तीन दिनों से पूर्व क्रिकेटर की तबीयत कुछ ठीक नहीं थी और उन्होंने सीने में दर्द की भी शिकायत की थी।

इसके बाद 51 साल के पूर्व कप्तान के कुछ टेस्ट करवाए गए, जिसमें पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उनकी सर्जरी की गई। बता दें कि कई क्रिकेटर्स ने इंजमाम उल हक के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है। पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिज़वान, मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने इंजमाम के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज का नाम पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है। इंजमाम उल हक़ ने 375 वनडे मुकाबलों में 11,701 रन बनाए थे और वे पाकिस्तान की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 119 मैच खेले, जिसमें 8829 रन बनाए।

गौरतलब है कि इंजमाम ने साल 2007 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद वे पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ गए थे और इंजमाम राष्ट्रिय टीम के कोच पद से लेकर कई अहम पद संभाल चुके हैं। वे साल 2016 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मुख्य चयनकर्ता भी रहे थे।

Leave a comment