PSL - IPL
उन्हें लगता है कि पाकिस्तान की प्रमुख टी20 प्रतियोगिता आईपीएल से बेहतर है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तुलना पाकिस्तान सुपर लीग  (PSL) से की है। उन्हें लगता है कि पाकिस्तान की प्रमुख टी20 प्रतियोगिता आईपीएल से बेहतर है। आईपीएल में विश्व क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं और इसे दुनिया की बेस्ट टी20 लीग्स में गिना जाता है। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि प्रतियोगिता में इस्तेमाल की जाने वाली पिचों के कारण पीएसएल विश्व स्तर पर सबसे दिलचस्प लीग है।

49 साल के पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक आईपीएल में सपाट पिचों और निम्न-गुणवत्ता वाली गेंदबाजी की वजह से सिर्फ एक तरह की क्रिकेट ही खेली जाती है। आकिब ने पीटीवी स्पोर्ट्स बातचीत करते हुए कहा, “पीएसएल अपने पिचों की वजह से दुनिया में सबसे दिलचस्प लीग है। उदाहरण के लिए लाहौर की पिच में गेंदबाजों के लिए कुछ मदद है, जबकि कराची में बड़े स्कोर बनते हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व पेसर ने आगे कहा, “वहीं, दूसरी तरफ अगर आप आईपीएल को देखें तो वहां सपाट पिचों और निम्न-गुणवत्ता वाली गेंदबाजी की वजह से सिर्फ एक तरह की क्रिकेट ही खेली जाती है।” आकिब जावेद की यह बात भारतीय फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आई और वह उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस के अलावा पाकिस्तान की लोगों ने भी आकिब जावेद की खूब क्लास लगाई। देखें ट्वीट्स –

आपकी जानकारी के लिए साकिब जावेद (Aaqib Javed) बता दें कि इस समय पीएसएल की फ्रेंचाइज़ी लाहौर कलंदर के मुख्य कोच पद पर नियुक्त हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले थे, जिसमें जावेद ने क्रमश: 54 और 182 विकेट चटकाए थे।

Leave a comment

Cancel reply