mumbai indians
एमआई आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी की सफलता पर बड़ा बयान दिया है। एमआई आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम है। फ्रैंचाइजी ने रोहित की कप्तानी में पांच खिताब अपने नाम किए हैं। वहीं, बुधवार को बीसीसीआई ने हिटमैन को भारत की वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया है।

34 साल के भारत की लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान ने अपने नेतृत्व में मुंबई इंडियंस की सफलता पर बात करते हुए अपने विचार व्यक्त किए हैं। रोहित शर्मा ने बोरिया के बैकस्टेज शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मैंने एमआई में जो किया है वह शानदार है, क्योंकि हमारे पास मैच विनिंग खिलाड़ी रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो वहां मेरी भूमिका बहुत कम है। मेरे पास जो टीम थी वह शानदार थी।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैं इस तरह के दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में लाने और खेलने के लिए बेहतरीन माहौल बनाने के लिए प्रबंधन को श्रेय देना चाहता हूं।” रोहित ने कहा, “कुछ निर्णय थे, जो मुझे करने थे, जैसे आखिरी ओवर, पहला ओवर, किसे देना चाहिए यही सभी चीजें। हां, कप्तान इस सभी में बड़ी भूमिका निभाता है। कुल मिलाकर यह खिलाड़ियों की टीम है।”

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में पांच खिताब जीते हैं। इसके अलावा हिटमैन डेक्कन चार्जर्स का भी हिस्सा रहे थे, जिन्होंने साल 2009 में अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीती थी।

Leave a comment

Cancel reply