axar patel
अक्षर पटेल ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में जबरदस्त प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया के स्टार फिरकी गेंदबाज अक्षर पटेल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अक्षर की टेस्ट क्रिकेट में शानदार शुरुआत की जमकर प्रशंसा की है। बाएं हाथ के भारतीय स्पिनर ने अब तक पांच टेस्ट मुकाबलों में 33 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 5 बार पांच विकेट हौल शामिल है।

50 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने अक्षर पटेल और श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रंगना हेराथ के बीच तुलना की। ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “अक्षर पटेल ने मुझे रंगना हेराथ की याद दिला दी। हेराथ की तुलना में अक्षर की हाइट ज्यादा है। उनकी ताकत लाइन और लेंथ पर नियंत्रण है और साथ ही वह गति में भी बदलाव कर सकते हैं। अक्षर पटेल, जब दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंदबाजी करते हैं तो वह विकेट के आसपास गेंद डालते हैं और हमेशा स्टंप्स पर अटैक करते हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा, “अक्षर पटेल बल्लेबाज को कोई राहत नहीं देते हैं और आप उन्हें बहुत कम ही ऑफ स्टंप के बाहर खराब गेंदबाजी करते हुए देखते हैं। उनके विरुद्ध बल्लेबाज को रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।” अक्षर पटेल ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

27 साल के बाएं हाथ के भारतीय स्पिनर ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 62 रन देकर 5 विकेट हौल लिया था, जबकि दूसरी पारी में किफायती गेंदबाजी करते हुए 23 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया था। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply