mayank agarwal
भले ही कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में उनका प्रदर्शन को खास अच्छा नहीं रहा था, लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने एक बार फिर से अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर दिया।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। मयंक ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 150 रनों की शतकीय पारी खेली थी तो वहीं, दूसरी इनिंग में 62 रन बनाए थे। भले ही कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में उनका प्रदर्शन को खास अच्छा नहीं रहा था, लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने एक बार फिर से अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर दिया। ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मयंक की जमकर प्रशंसा की है।

47 साल के पूर्व क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मयंक अग्रवाल ने अपने आत्मविश्वास को बहुत अधिक महत्व दिया। उन्हें फॉर्म में वापसी करके इस तरह का प्रदर्शन करते हुए देखकर अच्छा लगा। मुझे लगता है कि वह उसी मानसिकता के साथ खेले, जैसे कि वह प्रथम श्रेणी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “मयंक ने खासकर एजाज पटेल के विरुद्ध कुछ शानदार शॉट खेले। उन्होंने लोंग ऑफ और एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से जबरदस्त छक्के जड़े, जो मेरे अनुसार उनकी पारी के सर्वश्रेष्ठ शॉट थे।”

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने साल 2018 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट अंतर्राष्ट्रीय में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक भारत के लिए 12 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें मयंक ने 47.92 के औसत और 53.22 के स्ट्राइक रेट से 1294 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं।

Leave a comment

Cancel reply