virat kohli

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 79 रनों की अर्धशतकीय पारी की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि यह पारी उनकी कई शतकों से ज्यादा कीमती है। 44 साल के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में कोहली की दिल खोलकर तारीफ की है।

उन्होंने कहा, “हमने धैर्य, अनुशासन, दृढ़ संकल्प, समर्पण देखा। टेस्ट क्रिकेट में आप एक बल्लेबाज में जो कुछ भी देखना चाहते हैं, वह आपको कोहली की इस पारी में देखने को मिला। एक शतक 21 रन से नहीं चूका, लेकिन विराट ने 79 रन बनाए। यह 79 रन कई शतकों से अधिक कीमती है।”

दाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “विराट कोहली एक छोर पर अकेले खड़े थे, जबकि दूसरे छोर से विकेट लगातार गिर रहे थे। आपको उनकी प्रशंसा में कविता लिखनी चाहिए, जिस तरह की बल्लेबाजी हमने देखी। हमने कोहली के खूबसूरत शॉट्स देखे, लेकिन इस पारी में उनका जुनून देखने को मिला मगर वर्चस्व नहीं था।”

गौरतलब है कि भारतीय टेस्ट कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 201 गेंदों का सामना करते हुए 79 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल था। केपटाउन टेस्ट (CapeTown Test) के पहले दिन टीम इंडिया (Team India) पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 17 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply